राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, पीएम मोदी और सेलिब्रिटीज ने दी ईद की शुभकामनाएं

0
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद पीएम मोदी और सेलिब्रिटीज ने दी ईद की शुभकामनाएं
ईद मुबारक

आज भारत में शुक्रवार के दिन ईद उल फितर का त्यौहार बड़ी धूमधाम से मनाया जा रहा है। कोरोनावायरस प्रोटोकॉल का पालन करते हुए लोग अपने घरों पर ही ज्यादातर ईद मना रहे हैं। ईद के इस अवसर पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित देश के कई प्रमुख नेताओं मुख्यमंत्रियों और सेलिब्रिटीज ने लोगों को बधाई दी है।

कोरोनावायरस महामारी कारण लगातार दूसरी बार ईद के मौके पर सामूहिक रूप से नमाज अदा की जाएगी। ना ही सार्वजनिक रूप से मिलजुल कर ईद मनाने की अनुमति है। मुस्लिम धर्मगुरुओं ने लोगों से घरों में रहकर ही ईद मनाने की गुजारिश की है।

भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्विटर पर ईद की बधाई देते हुए लिखा,” सभी देशवासियों को ईद मुबारक। यह त्यौहार आपसी भाईचारे और मेलजोल की भावना को मजबूत करने और स्वयं को मानवता की सेवा करने के लिए फिर से समर्पित करने का अवसर है। आइए हम सब को महामारी निपटने के लिए सभी नियमों का पालन करने का और समाज में देश की भलाई के काम करने का संकल्प लें।”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ईद मुबारक का ट्वीट किया। उन्होंने लिखा, ईद उल फितर की शुभ अवसर पर शुभकामनाएं। सभी के अच्छे स्वास्थ्य और खुश होने की कामना करता हूं। आप सबके सामूहिक प्रयास से हम इस वैश्विक महामारी पर जीत हासिल कर सकते हैं और मानव कल्याण को आगे बढ़ाने की दिशा में काम कर सकते हैं। ईद मुबारक।”

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ईद की बधाई देते हुए लिखा,” ईद उल फितर की शुभकामनाएं। मैं उम्मीद करता हूं कि यह दिन हमारा समाज में शांति और सद्भावना के बंधनों को और अधिक मजबूत करेगा। सभी के अच्छी सेहत की कामना करता हूं।” ईद मुबारक इसके अलावा कई और केंद्रीय मंत्रियों ने भी और सेलिब्रिटीज ने भी ईद की शुभकामनाएं दी हैं।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ईद की बधाई देते हुए ट्वीट किया। उन्होंने।” लिखा आप सभी को ईद मुबारक।”

कांग्रेस पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने ईद की शुभकामनाएं देते हुए लिखा,” इस मुश्किल समय में भाईचारे से एक दूसरे की मदद करना ही हर धर्म मजहब की सीख है। यही हमारे देश की परंपरा रही है। आप सभी को ईद मुबारक। उनके अलावा समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव ने लिखा,” सब को ईद की मुबारक। सब के लिए सेहतमंद खुशहाली और अमन चैन की दुआएं। इंसानी मोहब्बत का चांद हमेशा चमकता रहे।”

पूर्व भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह ने ट्वीट कर ईद की शुभकामनाएं देते हुए लिखा,” मेरी उन सभी लोगों को ईद की हार्दिक शुभकामनाएं/ जो इस जश्न को मना रहे हैं। आशा करता हूं कि शुभ चांद सभी के जीवन में आशा की रोशनी बिखेरे और सभी परेशानियों और दर्द को दूर कर दें। कृपया सुरक्षित रहें”

बैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल ने भी ईद की मुबारक देते हुए ट्वीट किया। ईद उन्होंने,” लिखा ईद मुबारक आप सबको। कृपया अपना ध्यान रखें और सभी सुरक्षित रहें।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here