Site icon www.4Pillar.news

UKPSC: उत्तराखंड में टैक्स इंस्पेक्टर और एग्जीक्यूटिव ऑफिसर के पदों पर निकली भर्ती, ऐसे करें आवेदन

UKPSC: उत्तराखंड में टैक्स इंस्पेक्टर और एग्जीक्यूटिव ऑफिसर के पदों पर निकली भर्ती, ऐसे करें आवेदन

Recruitment notification for Tax Inspector and Executive Officer in Uttarakhand: उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने टैक्स इंस्पेक्टर और एग्जीक्यूटिव ऑफिसर के कुल 85 पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। इन पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू हो चुकी है।

उत्तराखंड सरकार ने लोक सेवा आयोग के तहत टैक्स इंस्पेक्टर और एग्जीक्यूटिव अफसर के कुल 85 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इस के तहत टैक्स एंड रिवेन्यू इंस्पेक्टर के 22 पदों और एग्जीक्यूटिव ऑफिसर के 63 पदों पर भर्ती की जानी है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट psc.uk.gov.in पर आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तारीख 18 सितंबर 2023 है।

आयुसीमा

इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों की उम्र 21 साल से लेकर 42 साल के बीच होनी चाहिए।

योग्यता

उम्मीदवार को किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से स्नातक होना चाहिए।

वेतनमान

5200 रुपए से 20200 रुपए ( लेवल-05 )

परीक्षा

परीक्षा में ऑब्जेक्टिव टाइप प्रश्न पूछे जाएंगे। दो प्रश्नपत्र होंगे , पहला प्रश्नपत्र सामान्य हिंदी, ऑब्जेक्टिव टाइप होगा। दूसरा प्रश्नपत्र सामान्य अध्ययन, ऑब्जेक्टिव टाइप होगा। पहला पेपर 2 घंटे का होगा। यह पेपर 100 अंक का होगा। दूसरा पेपर 3 घंटे का होगा और यह 200 अंकों का होगा।

आवेदन शुल्क

सामन्य और अन्य पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों को 172.30 आवेदन शुल्क देना होगा।  एससी/एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को 82.30 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा। दिव्यांग वर्ग के उम्मीदवारों को 22 रुपए 30 पैसे आवेदन शुल्क देना होगा।

Exit mobile version