Site icon www.4Pillar.news

आईपीएल 2024 में खेल सकते हैं ऋषभ पंत, कप्तानी पर सस्पेंस बरकरार

आईपीएल 2024 में खेल सकते हैं ऋषभ पंत, कप्तानी पर सस्पेंस बरकरार

Delhi Capitals के नियमित कप्तान Rishabh Pant अगले साल IPL 2024 में वापसी कर सकते हैं। हालांकि उनकी कप्तानी पर सस्पेंस बरकरार है। ऋषभ पंत 2022 में एक कार एक्सीडेंट में चोटिल हो गए थे।

भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज और विकेटकीपर ऋषभ पंत एक्सीडेंट के बाद अब आईपीएल 2024 में वापसी कर सकते हैं। ऋषभ पंत साल 2022 में एक कार एक्सीडेंट में घायल हो गए थे। अब ऋषभ पंत अपनी फिटनेस को लेकर कड़ी मेहनत कर रहे हैं। ऐसा माना जा रहा है है कि पंत आईपीएल के अगले सीजन यानि आईपीएल 2024 में अपनी टीम दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेल सकते हैं। हालांकि , मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार दिल्ली कैपिटल्स ऋषभ पंत का इस्तेमाल संभलकर कर सकती है।

Under 19 Cricket World Cup 2022 : भारतीय टीम ने इंग्लैंड को फाइनल में हराकर पांचवी बार वर्ल्ड कप जीतकर रचा इतिहास

दिल्ली कैपिटल्स ऋषभ पंत का इस्तेमाल इम्पैक्ट प्लेयर के रूप में कर सकती है। दिल्ली कैपिटल्स चाहती है कि ऋषभ पंत को धीरे-धीरे मुख्य धारा में लाया जाए। टीम चाहती है कि चोटिल होने बाद मैदान में वापसी करने वाले ऋषभ पंत पर ज्यादा दबाव न डाला जाए।

IPL 2024

सौरव गांगुली बनेंगे कोच, रिकी पोंटिंग की लेंगे जगह

वहीं, अब ऋषभ पंत की दिल्ली कैपिटल्स में वापसी के बाद अब यह सवाल भी आता है कि क्या वह टीम की कप्तानी और विकेटकीपिंग भी करेंगे। जिसके लिए उन्हें पूरी तरह मैदान में रहना होगा।  इम्पैक्ट प्लेयर का इस्तेमाल बल्लेबाजी या गेंदबाजी करने के लिए किया जाता है। ऐसे में ऋषभ पंत की कप्तानी पर सस्पेंस बरकरार है।

क्रिकेटर ऋषभ पंत कार हादसे में घायल, डिवाइडर से टकराकर हवा में उड़ गई कार

ऋषभ पंत दिल्ली कैपिटल्स के साथ 2018 से जुड़े हुए हैं। कार एक्सीडेंट में घायल होने के बाद वह 2022 में दिल्ली टीम के लिए नहीं खेल पाए थे। पिछले साल उन्हें फ्रेंचाइजी की तरफ 16 करोड़ रूपये फीस भी दी गई थी। हाल ही में पंत दिल्ली कैपिटल्स द्वारा कोलकाता में आयोजित कैंप में भी शामिल हुए थे।

Video: नैनीताल में पहाड़ी से नीचे गिरी कार, देवदूत बनकर पहुंचे मोहम्मद शमी ने बचाई शख्स की जान

पंत का करियर

क्रिकेटर ऋषभ पंत के करियर की बात करें तो अब तक उन्होंने कुल 97 पारियों में 147.97 की स्ट्राइक रेट के साथ 2838 रन बनाए हैं। जिसमें उनके 15 अर्धशतक शामिल हैं। उनका बेस्ट स्कोर नाबाद 128 रन रहा है। ऋषभ पंत ने विकेट के पीछे 64 कैच पकड़े हैं और 18 खिलाडियों को रन आउट किया है।

Exit mobile version