जम्मू कश्मीर : पुलवामा एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकवादियों को किया ढेर

कश्मीर जोन के आईजीपी विजय कुमार ने बताया कि पुलवामा में लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े तीन आतंकवादियों को सुरक्षाबलों ने एनकाउंटर में मार गिराया है। मारे गए आतंकवादियों में से एक की पहचान जुनैद शिरगोजरी के रूप में की गई है। जिसने पुलिसकर्मी रियाज अहमद की हत्या की थी।

सेना ने 3 आतंकियों को किया ढेर

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में शनिवार को हुई मुठभेड़ में तीन आतंकवादियों को सुरक्षाबलों ने मौत के घाट उतार दिया है। रविवार सुबह कश्मीर जोन के पुलिस अधिकारी विजय कुमार ने इस बात की जानकारी दी है। पुलवामा में सुरक्षाबलों ने एनकाउंटर में लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकवादियों को मौत के घाट उतार दिया है। यह जानकारी आईजीपी विजय कुमार ने ट्वीट कर दी है। मारे गए सभी तीनों आतंकवादी लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े थे। उनमें से एक आतंकवादी पुलिसकर्मी की हत्या में शामिल था।

आईजीपी विजय कुमार ने कहा,” आज दो और आतंकवादी मारे गए हैं। तीन आतंकवादियों की मौत हो चुकी है। उनके पास से हथियार और गोला-बारूद सहित आपत्तिजनक सामग्री बरामद हुई है।”

लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े थे आतंकी

विजय कुमार ने कहा,” मारे गए तीनों आतंकवादी लोकल है। जोकि आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े थे। उनमें से एक की पहचान जुनैद शिरगोजरी के रूप में हुई है। उसने 13 मई को हमारे सहयोगी शहीद रियाज अहमद की हत्या की थी। ”

इससे पहले कुलगाम के अलीपुर इलाके में एक आतंकवादी के छुपे होने की पुख्ता सूचना के मिलने के बाद सुरक्षा बलों में सर्च ऑपरेशन चलाया था। उन्होंने कहा कि इस दौरान सुरक्षाबलों पर छिपे हुए आतंकवादियों ने अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी थी। जिसका जवाब देते हुए सुरक्षाबलों ने एक आतंकवादी को मार गिराया।

मारे गए आतंकवादियों के नाम

आईजीपी विजय कुमार ने कहा कि मुठभेड़ में मारे गए तीनों आतंकवादी प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के सदस्य थे। मुठभेड़ में मारे गए तीनों आतंकवादियों के नाम जुनैद शिरगोजरी , फाजिल नजीर भट और इरफ़ान मालिक हैं। मारे गए आतंकवादियों के पर से भारी मात्रा में हथियार और गोलाबारूद बरामद हुआ है।

Comments

Translate »