टेनिस स्टार सानिया मिर्जा को मिली साल 2021 की पहली सफलता,डबल्स मुकाबले में जीता ओस्ट्रावा ओपन

0
टेनिस स्टार सानिया मिर्जा को मिली साल 2021 की पहली सफलता,डबल्स मुकाबले में जीता ओस्ट्रावा ओपन

भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा को आखिरकार लंबे इंतजार के बाद सीजन का पहला ख़िताब मिल गया है। सानिया मिर्जा पिछले महीने फाइनल में चूक जाने के बाद इस बार उन्होंने जीत हासिल की है। सानिया मिर्जा ने चीन की अपनी जोड़ीदार सुआइ झांग के साथ मिलकर चेक गणराज्य के ऑस्ट्राव ओपन के महिला डबल्स फाइनल में कैटलिन क्रिस्टियन और एरिन रोटलिफ की जोड़ी को हराकर खिताब पर कब्जा किया है।

टेनिस स्टार सानिया मिर्जा सत्र में दूसरी बार फाइनल में खेल रही थी। इससे पहले उन्होंने पिछले महीने अमेरिका में क्रिस्टीना मशाले के साथ मिलकर डब्ल्यूटीए 250 क्लीवलैंड प्रतियोगिता के फाइनल में जगह बनाई थी। जहां इस जोड़ी को शिकस्त का सामना करना पड़ा था। 34 वर्षीय सानिया मिर्जा और झांग ने और डबल्स प्रतियोगिता के सेमीफाइनल में इरी होजुमी और मांकोतो निनॉमिया जापान की जोड़ी को सीधे 6-2, 7-5 से हराया था और फाइनल में जगह बनाई।

सानिया मिर्ज़ा और झांग ने जीता ओस्ट्रावा ओपन

चीन और भारत की दूसरी वरीयता प्राप्त जोड़ी ने अमेरिका की क्रिस्टिना और न्यूजीलैंड की रोडलिफ़ की तीसरी वरीय जोड़ी को खिताबी मुकाबले में 1 घंटा और 4 मिनट में 6-3 6-2 से शिकस्त दी। अपने दूसरे इवेंट में सानिया मिर्जा और झांग फाइनल में काफी हावी थी। उन्होंने अपनी पहली और दूसरी सर्व के पीछे 76% अंक जीते हैं और मैच में दोनों ब्रेक प्वाइंट का सामना किया।

फाइनल में सानिया और झांग ने अच्छी शुरुआत की और पहले सेट के दौरान अपने विरोधियों को बैकफुट पर रखा था।  छठे गेम में ब्रेक प्वाइंट में भारत चीनी जोड़ी ने 4-2 की बढ़त बना ली थी और पहला सेट जीत लिया। वापसी की उम्मीद करते हुए तीसरी वरीयता प्राप्त कैटलिन और एरिन ने दूसरे सेट में वापसी की कोशिश की। लेकिन उनकी कोई भी चाल सानिया और झांग के सामने नहीं चल सकी।

टेनिस स्टार सानिया मिर्ज़ा के ख़िताब 

आपको बता दें, सानिया मिर्जा ने अपने करियर में कुल छह ग्रैंड स्लैम जीते हैं। सानिया मिर्जा ने महिला डबल्स में साल 2016 में ऑस्ट्रेलियन ओपन, 2015 में विंबलडन और यूएस ओपन का खिताब जीता था। वही मिक्सड डबल्स में वर्ष 2009 में ऑस्ट्रेलियन ओपन 2012 में फ्रेंच ओपन और 2014 में यूएस ओपन जीत चुकी की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here