Video:प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रांची के प्रभात तारा मैदान में 40000 लोगों के साथ किया योगा

आज 21 को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रांची के प्रभात तारा स्टेडियम में 40000 लोगों के साथ किया योग। बोले ,”योग सब कुछ से ऊपर है,यह जीवन का एक अभिन्न हिस्सा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रांची के प्रभात तारा मैदान में शुक्रवार को पांचवें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस को चिह्नित करने के लिए 30 प्रकार के योग आसन 40000 से अधिक उत्साही लोगों के साथ किए। इस अवसर पर प्रधानमंत्री के साथ झारखंड के राज्यपाल द्रोपदी मुर्मू, मुख्यमंत्री रघुबर दास, केंद्रीय आयुष मंत्री श्रीपाद येसो नायक और झारखंड के आयुष मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी मंच पर रहे।

प्रधानमंत्री का गुरुवार को 10.40 बजे भारतीय वायु सेना के एक विशेष विमान द्वारा रांची पहुंचे और राजभवन में रुके। मेगा इवेंट के आयोजन के लिए व्यापक सुरक्षा व्यवस्था की गई है और कुल 100 सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए हैं। मुख्य स्थल के साथ-साथ शहर के अन्य रणनीतिक स्थानों पर 4,500 से अधिक सुरक्षाकर्मियों की प्रतिनियुक्ति की गई है।

रांची के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अनीश गुप्ता ने कहा, “ जिला पुलिस, झारखंड सशस्त्र पुलिस , भारतीय रिजर्व बटालियन , रैपिड एक्शन पुलिस और भारत वायु सेना के जवानों को प्रतिनियुक्त किया गया है स्थल और अन्य रणनीतिक स्थान। 100 से अधिक सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए हैं, जिनकी निगरानी कंट्रोल रूम से की गई। ”

समाज के सभी वर्गों के लिए योग करने की अपील करते हुए, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कहा ,”योग सब कुछ से ऊपर है। योग लोकप्रिय होने के लिए, इसके लिए बुनियादी ढांचे को मजबूत करना होगा और सरकार इसके लिए काम कर रही है। ” उन्होंने योग के पांचवें अंतर्राष्ट्रीय दिवस को चिह्नित करने के लिए यहां प्रभात तारा मैदान में लगभग 40,000 उत्साही लोगों के साथ विभिन्न आसन किए।

Comments

Translate »