लद्दाख सड़क दुर्घटना में सेना के 7 जवान शहीद, कई गंभीर रूप से घायल, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और पीएम नरेंद्र मोदी ने जताया शोक

शुक्रवार को लद्दाख में श्योक नदी के पास सेना का एक वाहन सड़क से फिसल कर खाई में जा गिरा। इस हादसे में 7 सैनिक शहीद हो गए हैं। हादसे को लेकर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर शोक जताया है।

सेना के अधिकारियों ने न्यूज़ एजेंसी एएनआई को बताया कि शुक्रवार को लद्दाख में श्योक नदी के पास एक वाहन के सड़क से फिसल कर खाई में गिर जाने से 7 जवान शहीद हो गए हैं। इस वाहन में 26 सैनिकों का एक दल परतापुर ट्रांजिट कैंप से लेह जिले के तुरतुक सेक्टर में अग्रिम स्थान की ओर जा रहा था।

एएनआई ने सूत्रों का हवाला देते हुए लिखा कि घायलों को सर्वोत्तम चिकित्सा और देखभाल के प्रयास जारी हैं। जिसमें भारतीय वायु सेना की मदद ली जा रही है। ज्यादा गंभीर लोगों को पश्चिमी कमान चंडीगढ़ स्थित अस्पताल में रेफर करने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। कुछ घायलों को लेह के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

राष्ट्रपति का ट्वीट

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने घटना को लेकर ट्वीट करते हुए लिखा,” यह जानकर दुख हुआ कि लद्दाख में एक दुर्भाग्यपूर्ण सड़क दुर्घटना ने  हमारे कुछ बहादुर सैनिकों की जान ले ली है। मृतकों के परिवारों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना है। मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं। ”

पीएम नरेंद्र मोदी ने सैनिकों की शहादत पर शोक व्यक्त करते हुए लिखा,” लद्दाख में हुए बस हादसे से मैं आहत हूं।  जिसमें हमने अपने वीर सेना के जवानों को खो दिया है। मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। मुझे उम्मीद है जो घायल हुए हैं वह जल्द से जल्द ठीक हो जाए। प्रभावितों को हर संभव सहायता दी जा रही है। “

Comments

Translate »