सानिया मिर्जा शोएब मलिक के बाद पाकिस्तान के दूसरे क्रिकेटर हसन अली ने रचाई भारतीय लड़की से शादी

0
सानिया मिर्जा शोएब मलिक के बाद अब पाकिस्तान के क्रिकेटर हसन अली ने रचाई भारतीय लड़की से शादी
फोटोः हसन अली और सामिया आरजू

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से मशहूर क्रिकेटर शोएब मलिक ने भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा के साथ शादी की। अब एक ऐसे खिलाड़ी के बारे में बताने जा रहे हैं जिसने भारतीय लड़की के साथ शादी की है।

हसन अली बने दूसरे भारतीय दामाद 

पाकिस्तान क्रिकेट टीम में एक ऐसे खिलाड़ी है जिसको रोहित शर्मा की पिटाई से खूब डर लगता है। यह खिलाड़ी है पाकिस्तान के धुरंधर क्रिकेटर हसन अली। जिनको साल 2017 में चैंपियन ट्रॉफी में किंग कोहली की टीम ने बुरी तरह से क्रिकेट के मैदान में पीटा था। यह पिटाई भी हाथापाई वाली नहीं है बल्कि क्रिकेट की भाषा में कहीं जाने वाली है। हसन अली का जन्म 2 जुलाई को हुआ। हसन अली का जन्म 2 जुलाई 1994 को पाकिस्तान स्थित पंजाब के मंडी बहाउद्दीन में हुआ था। उनकी गेंदों में कोई ज्यादा गति नहीं है ना ही वो रिवर्स स्विंग के लिए जाने जाते हैं। लेकिन उनकी गेंदबाजी की विविधता की कोई कमी नहीं है

साल 2016 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर में डेब्यू किया

हसन अली ने साल 2016 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर में डेब्यू किया था। अपने शुरुआती 15 वनडे मैच में ही उन्होंने दो बार मैच में 5 या उससे अधिक विकेट लेने का कारनामा कर दिखाया था पुलिस तो लेकिन साल 2017 में चैंपियंस ट्रॉफी में भारत के खिलाफ मुकाबले में हसन अली ने 10 ओवर में 70 रन लुटा दिए। यह दूसरी बात है कि बाद में उन्होंने साउथ अफ्रीका श्रीलंका और सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ 3 या उससे अधिक विकेट लेकर जबरदस्त वापसी की थी पुलिस तो

वहीं भारत के खिलाफ फाइनल मुकाबले में पाकिस्तान के लिए हसन अली ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 19 रन देकर तीन विकेट हासिल किए थे। 14.69 की औसत से 13 विकेट लेकर हसन अली प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब जीतने में सफल रहे थे। जिसके बाद 3 महीने बाद वह आईसीसी की रैंकिंग में शीर्ष वनडे गेंदबाज बन गए थे ।

हरियाणा की लड़की सामिया आरजू से दुबई में शादी रचाई 

क्रिकेटर हसन अली ने 20 अगस्त 2019 में हरियाणा की लड़की सामिया आरजू से दुबई में शादी कर ली। 6 अप्रैल 2021 को दोनों के एक बेटी हुई।  जिसका नाम हेलेना हसन अली रखा गया है। हसन अली ने पाकिस्तान के लिए अब तक 13 टेस्ट मैच में 57 विकेट हासिल किए हैं। वहीं वनडे में उन्होंने 83 बल्लेबाजों को अपने अपना शिकार बनाया है। वहीं पाकिस्तान के लिए खेले गए 36 टी20 मैचों में हसन अली स्नेह 48 बल्लेबाजों को बैक टू द पवेलियन भेजा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here