Site icon www.4Pillar.news

गुरमीत राम रहीम की पैरोल पर DCW चीफ स्वाति मालीवाल ने सीएम एमएल खट्टर से पूछे पांच सवाल

गुरमीत राम रहीम की पैरोल पर DCW चीफ स्वाति मालीवाल ने सीएम एमएल खट्टर से पूछे पांच सवाल

हरियाणा में पंचायत चुनाव और आदमपुर विधानसभा उपचुनाव से पहले डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को पैराल देना खट्टर सरकार को लगातार सवालों के घेरे में खड़ा कर रहा है। दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने गुरमीत की पैरोल को लेकर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से पांच सवाल पूछे हैं।

दो साध्वियों के साथ रेप और डेरा प्रबंधक रंजीत सिंह की हत्या का दोषी डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम इन दिनों 40 दिन के पैरोल पर बाह्रर है। गुरमीत को ऐसे समय में पैरोल मिली है जब हरियाणा में पंचायती चुनाव और आदमपुर विधान सभा में उप चुनाव होने वाला है।

गुरमीत की पैरोल को लेकर विपक्षी दल हरियाणा की जेजेपी समर्थित सत्तारूढ़ पार्टी बीजेपी पर सवाल उठा रहे हैं। विपक्ष का आरोप है कि गुरमीत को चुनावों को प्रभावित करने के लिए जेल से पैरोल पर छोड़ा गया है। इन सबसे इतर दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने सीएम खट्टर से ट्विटर के जरिए पांच सवाल पूछे हैं।

DCW चीफ स्वाति मालीवाल ने ट्वीट का पूछा ,” गुरमीत राम रहीम की पैरोल पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर जी से पांच सवाल।

  1. क्या राम रहीम को पैरोल कोर्ट ने दी ? यदि हाँ , तो किस कोर्ट ने दी ?
  2. आपके मंत्री ने कहा कि पैरोल आपके जेल विभाग का मुद्दा है। तो क्या गृह मंत्री ने झूठ बोला ? क्या पैरोल जिला अधिकारी ने दी ?
  3. पैरोल सिर्फ बेहद जरूरी कारणों पर दी जाती है। राम रहीम को क्या जरूरी काम है ?
  4. जो सरकारी लोग उसके सत्संग में गए , उनपे क्या कार्यवाही होगी ?
  5. क्या सरकार ने बाबा को ‘Good Conduct Prisoner माना है ?

स्वाति मालीवाल का ट्वीट

इससे पहले बुधवार के दिन स्वाति मालीवाल ने गुरमीत राम रहीम को हत्यारा और बलात्कारी बताते हुए पैरोल रद्द कर वापिस जेल भेजने की मांग की थी। मालीवाल ने कहा ,” कोर्ट ने गुरमीत राम रहीम को रेप और हत्या के जुर्म में उम्रकैद की सजा दी है। क्यों ऐसे खतरनाक शख्स को बार बार पैरोल दी जा रही है ? वो पैरोल में प्रवचन और गाने बनाता है और हरियाणा सरकार के कुछ नेता ताली बजाते हैं ,भक्ति में लीन हैं। हरियाणा सरकार तुरंत गुरमीत की पैरोल खत्म करे। “

Exit mobile version