मनी लॉन्डरिंग मामले में अंडर वर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के 10 ठिकानों पर ED का छापा

ED ने यह कार्रवाई NIA से मिली जानकारी के आधार पर की है। दो सप्ताह पहले एनआईए ने अंडर वर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के खिलाफ FIR दर्ज की थी। जिसके आधार प्रवर्तन निदेशालय ने कुछ जानकारियां जुटाई। डॉन के ठिकानों पर ईडी की रेड जारी है।

प्रवर्तन निदेशालय ने 1993 में मुंबई बम धमाके के आरोपी अंडर वर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम और उसके करीबियों के ठिकानों पर छापेमारी शुरू कर दी है। प्रवर्तन निदेशालय ने यह छापेमारी राष्ट्रीय जांच एजेंसी NIA से मिले इनपुट के आधार पर की है।

ED ने जो जानकारियां हासिल की हैं वो हवाला ,धन शोधन और ड्रग ट्रैफिकिंग से जुडी हुई है। इन्ही मामलों को लेकर प्रवर्तन निदेशालय की टीमें दाऊद के करीबियों और रिश्तेदारों के ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। ईडी ने दाऊद इब्राहिम की बहन हसीना पारकर के निवास पर भी रेड मारी है। हसीना पारकर की पहले ही मौत हो चुकी है।

ईडी के सूत्रों के अनुसार, माफिया जगत के कुछ भगोड़े और राजनेताओं से भी डॉन के तार जुड़े हुए हैं। इसी लिए ईडी उन सभी ठिकानों पर रेड मार रहा है , जो दाऊद इब्राहिम और उसके गुर्गों से जुड़े हुए हैं।

माना जा रहा है कि 1993 के बम धमाकों का आरोपी भारत से भाग कर एक विशाल साम्राज्य स्थापित कर चूका है। भारत सरकार ने पिछले महीने संयुक्त राष्ट्र में कहा था कि 1993 के बम धमाकों का आरोपी दाऊद इब्राहिम न केवल पाकिस्तान में छुपा हुआ है बल्कि उसको वहां फाइव स्टार होटल जैसी सुविधाएं भी दी जा रही हैं।

Comments

Translate »