कोरोनावायरस की जंग लड़ने के लिए गूगल देगा 800 मिलियन डॉलर की सहायता

दुनिया भर में कोरोनावायरस के कहर से लड़ने के लिए वर्ल्ड का सबसे पसंदीदा सर्च इंजन गूगल और उसकी मूल कंपनी अल्फाबेट 800 मिलियन डॉलर की सहायता देंगे। ये जानकारी गूगल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुंदर पिचाई ने एक ट्वीट कर दी है।

गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई( Sundar Pichai) ट्विटर पर लिखा ,” दुनिया भर के छोटे और मझोले कारोबार को गूगल एड क्रेडिट के रूप में 34 करोड़ डॉलर देगा। राशि उन इकाइयों के लिए उपलब्ध होगी ,जिनके खाते पिछले एक साल से सक्रिय हैं। इस की अधिसूचना उनके गूगल एड खाते पर नजर आएगी। इसके अलावा विश्व स्वास्थ्य संगठन और और 100 से ज्यादा सरकारी एजेंसियों को 25 करोड़ डॉलर की विज्ञापन सहायता दी जाएगी। वहीँ, एनजीओ और बैंकों के लिए 20 करोड़ डॉलर का निवेश कोष बनाया जाएगा। जो एनजीओ और वित्तीय संस्थानों की मदद करेगा। ताकि छोटे कारोबार के लिए पूँजी की व्यवस्था की जा सके।” इसके अलावा उन्होंने अन्य सहायता देने की भी प्रतिबध्दता जताई है।

आपको बता दें, दुनिया के सबसे शक्तिशाली देश अमेरिका में कोरोनावायरस की वजह से शुक्रवार शाम 6 बजे तक 1544 लोगों की मौत हो चुकी है। अमेरिका में इस समय 100717 कोरोनावायरस से संक्रमित मामले दर्ज किए गए हैं। विश्व स्वास्थ्य संगठन के अनुसार चीन में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 20 हजार से अधिक हो गई है। वहीँ इटली में इस महामारी से मरने वालों की संख्या 15 हजार पार कर गई है।

Comments

Translate »