15 दिसंबर को चित्रकूट में होगा हिंदू एकता महाकुंभ, संघ प्रमुख मोहन भागवत समेत फिल्मी हस्तियां हिस्सा लेंगी

चित्रकूट में पदम विभूषण जगतगुरु स्वामी रामभद्राचार्य की अध्यक्षता में हिंदू एकता महाकुंभ का आयोजन होगा। स्वामी जी ने आयोजन की जिम्मेदारी भाजपा विधायक संजय पाठक को सौंपी है।

धर्म नगरी चित्रकूट में 15 दिसंबर को हिंदू एकता महाकुंभ का आयोजन होने जा रहा है। ऐसे में इस कार्यक्रम में देश भर के कई नामी साधु-संतों के अलावा राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के वरिष्ठ पदाधिकारी भी शामिल होंगे। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत होंगे। महाकुंभ में खास बात यह होगी कि साधु-संतों राजनेताओं समेत बॉलीवुड से जुड़ी हस्तियां भी हिस्सा लेंगी। वहीं आगामी विधानसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी भी आरएसएस के एजेंडे को धार देने की कोशिश करेगी।

स्वामी रामभद्राचार्य की अध्यक्षता में होगा आयोजन

पदम विभूषण जगद्गुरु स्वामी रामभद्राचार्य की अध्यक्षता में आगामी 15 दिसंबर को हिंदू एकता महाकुंभ का आयोजन होगा। इस महाकुंभ में लव जिहाद , जनसंख्या नियंत्रण कानून सहित हिंदुत्व की रक्षा से जुड़े लगभग 12 मुद्दों पर मंथन किया जाएगा। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि संघ प्रमुख मोहन भागवत होने वाले हैं। वहीं इस आयोजन में धर्म अध्यात्म के साथ ही राजनीति और बॉलीवुड से जुड़ी अनेक हस्तियां भी शिरकत करेंगी। मिली जानकारी के अनुसार इस कार्यक्रम के लिए श्रीराम तपोभूमि में भारत के कई कोनों से करीब पांच लाख हिंदू इकट्ठा होने वाले हैं।

पांच लाख से ज्यादा हिंदू होंगे इकट्ठा

चित्रकूट में हिंदू महाकुंभ का आयोजन पीठाधीश्वर जगतगुरु स्वामी रामभद्राचार्य और तुलसी पीठ के उत्तराधिकारी आचार्य रामचंद्र दास (जय महाराज) ने बताया है कि हिंदू महाकुंभ में मठ मंदिरों का जो धर्म आचार्यों, संत महात्माओं सहित संघ से जुड़े लोग हिस्सा लेंगे। शहर से लेकर गांव तक में जाकर सब को निमंत्रण भेजा जा रहा है। इस भव्य आयोजन में दुनिया भर से लगभग 500000 से अधिक हिंदुओं के शामिल होने का अनुमान है।

ये भी पढ़ें ,भारत को अखंड रहना है तो हिंदू को हिंदू ही रहना पड़ेगा: मोहन भागवत

वही स्वामी रामभद्राचार्य ने नियोजन की जिम्मेदारी भारतीय जनता पार्टी के एमएलए संजय पाठक को सौंपी है। उन्हें 15 दिसंबर को होने वाले आयोजन का प्रमुख सेवक बनाया गया है। संजय पाठक ने इस सिलसिले में तैयारियों का जायजा लिया। कुछ दिनों पहले चित्रकूट में अचार्य रामचंद्र दास के साथ जिलाधिकारी शुभम कुमार शुक्ला, पुलिस अधीक्षक धवल जायसवाल और मुख्य विकास अधिकारी अमिता शेरी ने बड़ी पुलिया के नजदीक कार्यक्रम स्थल का दौरा किया ।

Comments

Translate »