Site icon www.4Pillar.news

मणिपुर वायरल वीडियो मामला: पीड़ित महिलाओं ने खटखटाया सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा, केंद्र और राज्य सरकार के खिलाफ दायर की याचिका

मणिपुर वायरल वीडियो मामला: पीड़ित महिलाओं ने खटखटाया सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा, केंद्र और राज्य सरकार के खिलाफ दायर की याचिका

Manipur Violence: मणिपुर वायरल वीडियो मामले में दोनों पीड़ित महिलाओं ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। दोनों महिलाओं ने केंद्र और राज्य सरकार के खिलाफ याचिका दायर कर दखल देने की अपील की है।

मणिपुर वायरल वीडियो केस में दोनों महिलाएं सुप्रीम कोर्ट पहुंच गई हैं। दोनों ने यचिका दाखिल कर अदालत से दखल देने की मांग की है। 4 मई को दो महिलाओं के साथ यौन उत्पीड़न की घटना को लेकर याचिका दायर की गई है। दोनों पीड़ित महिलाओं ने मणिपुर राज्य सरकार और केंद्र सरकार के खिलाफ याचिका दायर की है।

पीड़ित महिलाओं ने सर्वोच्च अदालत में अपनी पहचान की सुरक्षा की मांग की है। प्रधान न्यायाधीश की अगुवाई वाली पीठ आज इस याचिका पर सुनवाई करेगी।

बता दें, मणिपुर में चार मई को दो महिलाओं के यौन शोषण किए जाने के संबंध वाली जांच सीबीआई ने अपने हाथ में ले ली है। जिसका वीडियो जुलाई महीने के मध्य में वायरल हुआ था। मणिपुर में दो महिलाओं को नेकेड घुमाए जाने का वीडियो संसद सत्र के शुरू होने से ठीक एक दिन पहले यानि 19 जुलाई को वायरल हुआ था। इस घटना की पुरे देश के नागरिकों ने कड़ी आलोचना की थी।

बताया गया कि केंद्रीय गृह मंत्रालय के निर्देश के बाद यह मामला सीबीआई को सौंपा गया है। बता दें, सीबीआई मणिपुर हिंसा से सबंधित छह अन्य मामलों की भी जांच कर रही है। मणिपुर पुलिस ने थौबल जिला के नोंगपोक सेकमाई पुलिस थाने में 18 मई को अज्ञात हमलावरों के खिलाफ हत्या, अपहरण और रेप का मामला दर्ज किया था। सीबीआई ने अपनी जांच शुरू कर दी है।

Exit mobile version