Site icon www.4pillar.news

NEET Paper Leak: NTA चीफ सुबोध कुमार सिंह को हटाया गया, CBI करेगी जांच

NEET Paper Leak: NTA चीफ सुबोध कुमार सिंह को हटाया गया, CBI करेगी जांच

NEET Paper Scam:नीट पेपर लीक के बाद केंद्र सरकार ने नेशनल टेस्टिंग एजेंसी के चीफ सुबोध सिंह को पद से हटा दिया है। अब नीट पेपर में हुई धांधली की जांच सीबीआई करेगी।

मेडिकल कोर्स में दाखिला लेने के लिए करवाई जाने वाली नीट परीक्षा में हुए कथित स्कैम के बाद देश भर में बवाल मचा हुआ है। 4 जून को रिजल्ट आने के बाद पेपर लीक की बात हो रही है। परिणाम के बाद से ही छात्र नीट परीक्षा को कैंसल कर एग्जाम दोबारा करवाने की मांग कर रहे हैं। नीट और नेट यूजी पेपर लीक होने के चलते नेशनल टेस्टिंग एजेंसी और केंद्र सरकार सवालों के घेरे में हैं। हालांकि, शिक्षा मंत्रालय ने नीट परीक्षा को स्थगित कर दिया है। अब इस मामले की जांच सीबीआई को सौंप दी गई है।

NEET पेपर लीक पर हुए बवाल के बाद सरकार ने उठाए ये कदम

केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान का ब्यान

मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट में हुई कथित धांधली के बाद मचे बवाल के बाद केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा था कि वह उन लाखों छात्रों के करियर को खतरे में नहीं डाल सकते, जिन्होंने सही तरीके से परीक्षा दी है।

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की नीट परीक्षा में भूमिका के बारे में सवाल पूछे जाने पर शिक्षा मंत्री ने कहा ,” मैं यह पहले भी कह चूका हूं कि यह संस्थागत विफलता है। मैंने इस विफलता की जिम्मेदारी ली है। एंटीए का शीर्ष नेतृत्व कई सवालों के घेरे में है। सबसे पहले मुझे छात्रों के हितों की रक्षा करनी है। नीट परीक्षा में किसी भी अनियमितता में शामिल किसी भी शख्स को बख्शा नहीं जाएगा। “

Exit mobile version