नूपुर शर्मा के खिलाफ भड़काऊ ब्यान देने के आरोप में राजस्थान पुलिस ने अजमेर दरगाह के खादिम सलमान चिश्ती को किया गिरफ्तार

बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा ने एक टीवी डिबेट शो के दौरान पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ आपत्तिजनक टिपण्णी की थी। जिसके बाद देश भर में उनके खिलाफ शिकायतें दर्ज कराई गई। अब अजमेर दरगाह के खादिम ने एक वीडियो पोस्ट के जरिए नूपुर शर्मा के खिलाफ भड़काऊ ब्यान दिया है। आरोपी सलमान चिश्ती को राजस्थान पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

सलमान चिश्ती को किया गिरफ्तार

अजमेर दरगाह के खादिम सलमान चिश्ती को राजस्थान पुलिस ने गिफ्तार कर लिया है। सलमान चिश्ती ने ऑन कैमरा, निलंबित भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा का सिर काटकर लाने वाले को अपना घर इनाम के रूप में देने की घोषणा की थी। खादिम सलमान की गिरफ्तारी के बारे न्यूज़ एजेंसी एएनआई को बताते हुए एएसपी विकास सांगवान ने कहा ,” अजमेर पुलिस ने निलंबित भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा के खिलाफ कथिततौर पर भड़काऊ ब्यान देने के आरोप में कल रात अजमेर दरगाह के खादिम सलमान चिश्ती को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस अधिकारी ने दी यह जानकारी

पुलिस अधिकारी ने कहा ,” हमें सुचना मिली थी कि दरगाह के खादिम सलमान चिश्ती द्वारा भ्रामक और आपत्तिजनक वीडियो डाला गया है। जिसके बाद मामले में एफआईआर दर्ज कर सलमान चिश्ती को उसके घर से पकड़ा है। उससे पूछताछ जारी है। उसने नूपुर शर्मा के बारे में कुछ आपत्तिजनक टिपण्णी की थी। ”

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विकास सांगवान ने कहा ,” वीडियो में जैसा प्रतीत हो रहा है उससे लग रहा है कि सलमान चिश्ती ने कुछ नशा किया था। वह हिस्ट्रीशीटर भी है। उसके खिलाफ 13 मामले दर्ज हैं। ”

दरगाह के दिवान ने की कड़ी निंदा

दूसरी तरफ अजमेर दरगाह के दिवान जैनुल आबेदीन अली खान ने कहा ,” मैं इस वीडियो की कड़ी निंदा करता हूं। दरगाह को साम्प्रदायिक सद्भाव स्थान के रूप में देखा जाता है। खादिम द्वारा जाहिर किए गए बयानों को दरगाह का संदेश नहीं माना जा सकता। वह व्यक्तिगत ब्यान है और बेहद निंदनीय है। ”

आपको बता दें , इससे पहले दो मुस्लिम युवकों ने उदयपुर में एक दर्जी कन्हैया लाल की गला रेतकर हत्या कर दी थी। कन्हैया लाल ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी कि नूपुर शर्मा के समर्थन में एक सोशल मीडिया पोस्ट डालने के बाद उसे जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं।

कन्हैया लाल की हत्या के आरोपी गोश मोहम्मद और रियाज अख्तरी को राजस्थान पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। दोनों आरोपियों ने टेलर की हत्या करते हुए उसका वीडियो भी बनाया था। उस वीडियो में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी धमकी दी गई थी। राजस्थान पुलिस अब राज्य में साम्प्रदायिक तनाव पैदा करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर रही है।

Comments

Translate »