Site icon www.4Pillar.news

Sidhu Moosewala Death Case: सुरक्षा घटाने से हुई सिद्धू मूसेवाला की हत्या, पंजाब सरकार ने SC में किया कबूल

Sidhu Moosewala Death Case: सुरक्षा घटाने से हुई सिद्धू मूसेवाला की हत्या, पंजाब सरकार ने SC में किया कबूल

Sidhu Moosewala Death Case: पंजाबी सिंगर और कांग्रेस नेता सिद्धू मूसेवाला 29 मई 2022 को उनके गांव मनसा में कर दी गई थी। अब सिंगर की हत्या को लेकर पंजाब सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में अपना कबूलनामा पेश किया है।

सीएम भगवंत मान के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी की पंजाब सरकार के वकील एडवोकेट जनररल गुरमिंदर सिंह गैरी ने सुप्रीम कोर्ट में दायर हलफनामें में कबूल किया है कि सिद्धू मूसेवाला की हत्या सुरक्षा में कमी के कारण हुई है। सुप्रीम कोर्ट में पंजाब सरकार के कबूलनामे के बाद सिद्धू मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह ने प्रतिक्रिया दी है। बलकौर ने सिंह बेटे की हत्य को लेकर पंजाब सरकार को घेरा है। वहीं, विपक्षी दल शिरोमणि अकाली दल ने भी पंजाब सरकार पर निशाना साधा है।

जिम्मेदार लोगों के खिलाफ हो सख्त कार्रवाई

बलकौर सिंह ने कहा कि जिन लोगों की वजह से उनके बेटे की हत्या हुई है , उन पर एफआईआर की जानी चाहिए। उन्होंने सिद्धू मूसेवाला की सुरक्षा घटाने के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने कहा कि इस हत्या के लिए आरोपियों से ज्यादा जिम्मेदार पंजाब सरकार है। लारेंस बिश्नोई ने एक साल पहले जेल से इंटरव्यू दिया, लेकिन पंजाब सरकार अभी तक कुछ भी पता नहीं लगा पाई।

विपक्ष ने पंजाब सरकार को घेरा

SAD नेता बिक्रमजीत सिंह मजीठिया ने सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मामले में पंजाब सरकार के खिलाफ केस दर्ज करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार ने न केवल सिद्धू मूसेवाला की सुरक्षा घटाई बल्कि जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को मीडिया को इंटरव्यू की इजाजत भी दी। उन्होंने सीएम भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार की कानून व्यवस्था पर भी सवाल उठाए हैं।

ये भी पढ़ें, जिंदा है सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड का मास्टरमाइंड गोल्डी बराड़

29 मई 2022 को हुई थी सिद्धू मूसेवाला की हत्या

बता दें, सिद्धू मूसेवाला की सुरक्षा में चार सुरक्षाकर्मी लगाए गए थे। जिन्हे घटाकर दो कर दिया गया था। इसी दौरान विदेश में बैठे हुए गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने मूसेवाला की हत्या के लिए शूटर्स को भेजा। उस समय पंजाब सरकार ने सिद्धू मूसेवाला समेत 424 वीआईपी लोगों की सुरक्षा घटाई थी। 26 मई 2022 को सुरक्षा घटाई गई और 29 मई 2022 की गोल्डी बराड़ के शूटर्स ने सिद्धू मूसेवाला की हत्या की थी।

Exit mobile version