Video: घर पर फ्री में ऐसे करें कोरोनावायरस का टेस्ट

1
कोरोना वायरस

देश में कोरोनावायरस का कहर बढ़ता जा रहा है। भारत में अब तक 236 लोग इससे संक्रमित हो चुके हैं। वहीँ कोरोनावायरस की वजह से देश में अब तक चार लोगों की मौत हो चुकी है।

20 तारीख शुक्रवार के दिन भारत में सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं। शुक्रवार को 63 नए कोरोना से संक्रमित मामले दर्ज किए गए। लोगों में मामूली खांसी जुकाम होने पर भी डर का माहौल बना हुआ। देश अभी तक इस वायरस की जांच करने के लिए पर्याप्त साधन नहीं हैं।

कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए अभी तक कोई कारगर दवाई भी नहीं बनी है। इससे बचाव के लिए सावधानी सबसे जरूरी है। मेडिकल एक्सपर्ट्स के अनुसार,हर आधे घंटे में साबुन से हाथ धोने से इस बीमारी के संक्रमण से बचा जा सकता है। इसके अलावा कुछ जरूरी हिदायतें भी बताई गई हैं। जिनमें, जब तक ज्यादा जरूरी न हो घर से बाहर न जाएँ। भीड़भाड़ वाले इलाके में न जाएँ। साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखें।

इसके अलावा डॉक्टर ने इस वीडियो में बताया है कि कैसे आप घर पर ही फ्री में कोरोनावायरस का खुद टेस्ट कर सकते हैं। जिद्दी कुड़ी नैनिका नाम के ट्विटर एकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया गया है। जिसमें डॉक्टर कोरोनावायरस को टेस्ट करने का तरीका बता रहे हैं। डोनाल्ड ट्रंप का बाहुबली अवतार वीडियो खूब हो रहा है वायरल,अमेरिकी राष्ट्रपति ने ट्वीट कर दी प्रतिक्रिया

इस वीडियो को अपने ट्वीटर एकाउंट पर शेयर करते हुए यूज़र ने लिखा है ,” बहुत ही आसान जांच ,जिससे एक मिनट में पता चलेगा कि कोई व्यकित कोरोनावायरस से प्रभावित है या नहीं। महेंद्र व्यास। “

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here