Site icon www.4Pillar.news

क्या होता है Dunki का मतलब ? शाहरुख खान ने खुद बताया राजकुमार हिरानी ने क्यों रखा ये नाम

क्या होता है Dunki का मतलब ? शाहरुख खान ने खुद बताया राजकुमार हिरानी ने क्यों रखा ये नाम

राजकुमार हिरानी के निर्देशन में बनी Shahrukh Khan की Dunki फिल्म का ड्राप 5 रिलीज हो गया है। पठान अभिनेता ने एक वीडियो शेयर करते हुए डंकी का शब्द का अर्थ बताया है।

पठान और जवान फिल्मों के बाद अब शाहरुख खान साल 2023 की तीसरी फिल्म डंकी रिलीज होने जा रही है। डंकी फिल्म 21 दिसंबर 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। फैंस फिल्म के रिलीज का बहुत बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। 3 Idiots , PK और Sanju जैसी ब्लॉकबस्टर फ़िल्में बनाने वाले फिल्म निर्देशक राजकुमार हिरानी के निर्देशन में बनी डंकी अवैध रूप से भारत से लंदन जाने वाले चार दोस्तों की कहानी है। इस फिल्म को कॉमेडी रोमांस और रामंचक तरीके से पेश किया जाएगा।

डंकी का अर्थ

इसी बीच शाहरुख खान से उनके फैन फिल्म के  मतलब पूछ रहे थे। जिसका जवान अभिनेता ने एक वीडियो शेयर करते हुए जवाब दिया है। शाहरुख खान ने अपने फैंस को डंकी का असली मतलब बताया है। उत्तरी भारत के कई राज्यों में डंकी शब्द का इस्तेमाल अवैध रूप से देश से विदेश जाने के लिए अपनाए गए रास्ते के लिए किया जाता है।

तापसी पन्नू और अनुराग कश्यप ने ईडी की रेड के बाद आलोचकों को दिया जवाब, जानिए दोनों ने क्या कहा

शाहरुख खान ने बताया डंकी का मतलब

पठान अभिनेता शाहरुख खान ने डंकी फिल्म के ‘ओ माही’ गाने का प्रमोशनल वीडियो शेयर करते हुए डंकी शब्द का मतलब बताया। शाहरुख ने अपने एक्स पर लिखा,” सब पूछते हैं इसलिए बता रहा हूं। डंकी का मतलब होता है , अपनों से दूर रहना और जब अपने पास हों तो लगता है कयामत तक उसके साथ ही रहें। ओ माही। पहले प्यार को महसूस करो आज  सूरज क्षितिज में डूब गया। ”

फिल्म ‘इश्क’ के सेट पर शुरू हुई थी अजय देवगन और काजोल की प्रेम कहानी, एक्टर ने तस्वीर शेयर कर सुनाया मजेदार किस्सा 

डंकी की स्टारकास्ट

राजकुमार हिरानी क निर्देशन में बनी डंकी फिल्म में शाहरुख खान के अलावा अभिनेत्री तापसी पन्नू, अभिनेता विक्की कौशल, विक्रम कोचर, बोमन ईरानी और अनिल ग्रोवर जैसे कलाकारों ने भूमिका निभाई है। फिल्म की कहानी चार दोस्तों की है, जो विदेश जाना चाहते हैं। ये चारों दोस्त अवैध रूप से लंदन जाते है, जहां उन्हें कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

Exit mobile version