Site icon www.4Pillar.news

Wrestlers Protest: सड़क की लड़ाई खत्म, अब कोर्ट में लड़ेंगे पहलवान,बजरंग पुनिया ने दी ये जानकारी

Wrestlers Protest: सड़क की लड़ाई खत्म, अब कोर्ट में लड़ेंगे पहलवान,बजरंग पुनिया ने दी ये जानकारी

भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ पहलवानों की लड़ाई जारी है। पहलवानों ने अब धरना प्रदर्शन की जगह कोर्ट जाने की बात कही है।

देश के नामी पहलवान पिछले कई महीनों से भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ आंदोलन कर रहे हैं। पहलवानों का आरोप है कि बृजभूषण शरण सिंह ने महिला पहलवानों का यौन उत्पीड़न किया है। पहलवान मांग कर रहे हैं कि बृजभूषण शरण सिंह को गिरफ्तार किया जाए। आंदोलन कर रहे पहलवानों ने कभी मेडलों को गंगा में बहाने की धमकी दी है तो कभी कुश्ती छोड़ने की। लेकिन अब पहलवानों ने इस लड़ाई को क़ानूनी तरीके से लड़ने का फैसला लिया है। सड़क की लड़ाई अब कोर्ट में होगी। सड़क से कोर्ट जाने की जानकारी पहलवान बजरंग पुनिया ने दी है।

बजरंग पुनिया का ट्वीट

भारतीय कुश्ती महासंघ प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह पर महिला पहलवानों ने यौन शोषण और यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए थे। इस बारे में अब पहलवान बजरंग पुनिया ने एक ट्वीट कर जानकारी दी है। उन्होंने लिखा,”7 जून को हुई बातचीत में सरकार ने जो पहलवानों के साथ वादे किए थे। सरकार ने उस कड़ी में महिला पहलवानों द्वारा उत्पीड़न एवं यौन शोषण के संबंध में की गई शिकायतों के छह मामलों में 6 महिला पहलवानों द्वारा दर्ज कराई गई एफआईआर, दिल्ली पुलिस द्वारा जांच करके 15 जून को कोर्ट में चार्जशीट पेश की गई। इस केस में पहलवानों की क़ानूनी लड़ाई सड़क की जगह कोर्ट में जारी रहेगी। जब तक न्याय नहीं मिल जाता। ”

WFI इलेक्शन

उन्होंने आगे कहा ,” कुश्ती संघ के सुधार के संबंध में नए कुश्ती संघ के चुनाव की प्रक्रिया वादे के अनुसार शुरू हो गई है। जिसके चुनाव 11 जुलाई को चुनाव होना तय हुए हैं। इस बारे में सरकार ने जो वादे किए हैं, उनपर भी अमल होने का इंतजार रहेगा। “

Exit mobile version