Site icon www.4Pillar.news

केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनर्स के मंहगाई भत्ते का इस दिन होगा ऐलान,सैलरी में छप्परफाड़ होगी बढ़ोतरी

केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनर्स के मंहगाई भत्ते का इस दिन होगा ऐलान,सैलरी में छप्परफाड़ होगी बढ़ोतरी

7th Pay Commission : G 20 शिखर सम्मेलन की सफलता के बाद अब केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशन धारकों की नजर कैबिनेट की अगली मीटिंग पर होगी।

दिल्ली में जी 20 शिखर सम्मेलन के सफल आयोजन के बाद अब केंद्रीय कर्मचारी और पेंशनधारक अब महंगाई भत्ते को बढ़ाए जाने का इंतजार कर रहे हैं। इनका इंतजार अब खत्म होने वाला है। अगर सबकुछ ठीक रहा तो इसी महीने के अंत में केंद्र सरकार केंद्रीय कर्मचारियों को पेंशनर्स को बड़ा तोहफा दे सकती है।

मिली जानकारी के अनुसार, 27 सितंबर को केंद्रीय कैबिनेट की अहम बैठक होने वाली है। इस मीटिंग में केंद्र सरकार महंगाई भत्ते और महंगाई राहत में बढ़ोतरी कर सकती है। अगर ऐसा होता है तो दशहरा से पहले केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनधारकों के लिए ये एक बड़ा तोहफा होगा।

आपको बता दें, सातवें वेतन आयोग के आधार पर केंद्र सरकार हर छह महीने में मंहगाई भत्ते में रिवीजन करती है। मंहगाई भत्ते में हर साल पहली बढ़ोतरी जनवरी में और दूसरी बढ़ोतरी जुलाई महीने में लागू होती है।

केंद्रीय कर्मचारियों को उम्मीद है कि इस बार DA में चार फीसदी की बढ़ोतरी होगी। अगर ऐसा होता है तो महंगाई भत्ता 42 फीसदी से बढ़कर 46 फीसदी हो जाएगा। हालांकि, सरकार के आधिकारिक ऐलान के बाद ही यह साफ हो पाएगा।

Exit mobile version