भोपाल: आर्थिक तंगी के चलते पति-पत्नी ने पहले बेटे-बेटी का गला रेता फिर की खुदकुशी

0
भोपाल: आर्थिक तंगी के चलते पति पत्नी ने पहले बेटे-बेटी का गला रेता फिर की खुदकुशी
फोटोः पुलिस टीम मौके का जायजा लेते हुए

मध्य प्रदेश के भोपाल से एक दिल दहला देने वाली खबर आ रही है। जहां आर्थिक तंगी के चलते पति पत्नी ने पहले अपने बेटे और बेटी का गला काटा और फिर ख़ुदकुशी की कोशिश की। हालांकि इस घटना के बाद पत्नी और बेटी जीवित हैं और उनका इलाज चल रहा है।

कोरोनावायरस महामारी और केंद्र सरकार की नीतियों के कारण लाखों लोग अपनी नौकरी से हाथ धो चुके हैं। हालांकि महामारी के इस दौर में केंद्र सरकार गरीबों को पांच किलो राशन मुफ्त दे रही है, जिसका खूब प्रचार किया जा रहा है। इन सबसे इतर, भोपाल के मिसरोद में एक दंपति ने आर्थिक तंगी के चलते अपने पुरे परिवार को खत्म करने की कोशिश की है।

मिसरोद पुलिस स्टेशन के एसएचओ निरंजन शर्मा ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया ,” आर्थिक तंगी का सामना कर रहे एक जोड़े ने कल रात भोपाल के मिसरोद में आत्महत्या करने से पहले अपने 16 वर्षीय बेटे और 14 वर्षीय बेटी का गला रेत कर हत्या कर दी। ”

पुलिस अधिकारी ने बताया ,” उस आदमी और उसके बेटे की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। जबकि उसकी पत्नी और बेटी को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ”

मध्य प्रदेश पुलिस कर्मियों के लिए वर्दी पहनने को लेकर जारी किए गए नए दिशा निर्देश,SP अमित सांघी ने दी यह जानकारी

एसएचओ निरंजन शर्मा ने घटना की जानकरी देते हुए कहा ,” बेरोजगारी से तंग आकर सिविल इंजीनियर और उसकी पत्नी ने खुदकुशी करने का फैसला किया। सुसाइड करने से पहले दोनों ने फर्श टाइल कटर मशीन से अपने सोते हुए बेटे और बेटी का गला काट दिया। उसके बाद खुदकुशी की। उनके द्वारा छोड़े गए सुसाइड नोट में आर्थिक तंगी का जिक्र किया गया है। “

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here