कांवड़ यात्रा 2021 : हरिद्धार में इस साल कांवड़ यात्रा पर रोक, जबरन घुसने वाले कांवड़ियों पर होगा मुकदमा दर्ज और वाहनों को किया जायेगा जब्त

0
कांवड़ यात्रा 2021 : हरिद्धार में इस साल कांवड़ यात्रा पर रोक, जबरन घुसने वाले कांवड़ियों पर होगा मुकदमा दर्ज और वाहनों को किया जायेगा जब्त
कांवड़ यात्रा 2021

हरिद्धार में इस साल कांवड़ यात्रा पर पूरी तरह से रोक के बाद प्रसाशन अब और भी सख्त हो गया है। प्रसाशन का कहना है कि अगर कोई व्यक्ति जबरन घुसने का प्रयास करेगा तो वैधानिक कार्यवाही करते हुए वाहन को जब्त किया जाएगा और आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत क़ानूनी कार्यवाही भी की जाएगी।

कोरोना संक्रमण को देखते हुए हरिद्धार में रद्द की गई कांवड़ यात्रा को लेकर  उत्तराखंड सरकार और भी सजग हो गई है। हरिद्वार के एसएसपी (SSP) ने कावड़ियों को जिले में प्रवेश न करने के आदेश जारी किये है। उन्होंने आदेश में कहा है कि आप सभी शिवभक्तों से अनुरोध है कि इस वर्ष जल भरने हरिद्धार न पहुंचे।

उन्होने आगे कहा कि बाहरी प्रदेश से आने वाले व्यक्ति को 14 दिन तक क्वारंटीन में रखा जायेगा और जबरदस्ती प्रवेश करने वाले व्यक्ति का वाहन जब्त किया जायेगा और नियमो का उललंघन करने पर आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत क़ानूनी कार्यवाही की जायेगी।

दरअसल सरकार नहीं चाहती की 25 जुलाई से शुरू होने वाली कांवड़ यात्रा पर रोक के बाद भी कोई व्यक्ति हरिद्वार पहुंचे। इसलिए कांवड़ियो को शहर में प्रवेश करने से रोकने के लिए रास्तो पर भी अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती के बाद बैरिकेडिंग भी की जाएगी।

उत्तराखंड के नए सीएम पुष्कर सिंह धामी नहीं चाहते कि राज्य में एक बार फिर कुम्भ जैसे हालत पैदा हो। इसलिए इस वर्ष कांवड़ यात्रा को रद्द किया गया है और सुरक्षा  को भी बढ़ा दिया गया है। ताकि किसी भी तरहं की लापरवही की कोई संभावना न हो।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here