सचिन तेंदुलकर को बीसीसीआई में मिल सकती है अहम जिम्मेदारी

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड में अहम जिम्मेदारी मिल सकती है।सचिन के साथ सौरव गांगुली , राहुल द्रविड़ और वीवीएस लक्ष्मण भारतीय क्रिकेट के सबसे बड़े चेहरों में शामिल हैं। फिलहाल गांगुली बीसीसीआई के अध्यक्ष है। वहीं राहुल द्रविड़ को हाल ही में भारतीय टीम का हेड कोच बनाया गया है। इन दोनों के अलावा लक्ष्मण को नेशनल क्रिकेट अकादमी का हेड बनाया गया है। सिर्फ तेंदुलकर की बचे हैं जिन्हें बीसीसीआई में अब तक कोई अहम जिम्मेदारी नहीं मिली है। हालांकि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सचिव जय शाह ने अब संकेत दिए हैं कि सचिन भी बोर्ड के किसी नए पद पर दिख सकते हैं।

मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी

टीओआई की रिपोर्ट के अनुसार भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सचिव जय शाह ने कहा कि राहुल द्रविड़ को हेड कोच और वीवीएस लक्ष्मण को नेशनल क्रिकेट अकादमी का हेड चुनने के बाद अब सचिन तेंदुलकर को बोर्ड में कोई अहम भूमिका मिल सकती है। जय शाह ने कहा कि वह इसके लिए सचिन को मनाने की कोशिश कर रहे हैं। ऐसा कहा जा रहा है कि सचिन को चयन समिति में कोई भूमिका दी जा सकती है। हालांकि सचिन तेंदुलकर का इस बारे में अभी तक कोई बयान नहीं आया है।

BCCI के अध्यक्ष

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने वर्ष 2019 में बीसीसीआई के 39 वे अध्यक्ष के रूप में पदभार संभाला था। उनसे पहले सीके खन्ना बीसीसीआई प्रमुख थे। उन्होंने 2017 से 2019 तक इस पद को संभाला था। जबकि इससे पहले वर्तमान में भारतीय जनता पार्टी के नेता अनुराग ठाकुर इस पद को संभाल रहे थे। गांगुली दूसरे ऐसे कप्तान हैं जिन्हें भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड का अध्यक्ष बनाया गया है। उनसे पहले विजय नगर के महाराजकुमार पहले ऐसे कप्तान थे जिन्हें पद की जिम्मेदारी दी गई थी। सचिन ने सौरव गांगुली के बीसीसीआई अध्यक्ष बनने पर उन्हें बधाई भी दी थी।

Comments

Translate »