मालेगांव ब्लास्ट केस में प्रयुक्त साध्वी प्रज्ञा ठाकुर की मोटरसाइकिल को NIA कोर्ट लाया गया, एक्सपर्ट्स ने किया मुआयना

2008 में मालेगांव धमाके में जिस मोटरसाइकिल का इस्तेमाल किया गया था वह साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर के नाम पंजीकृत थी।

मंगलवार के दिन मालेगांव बम धमाके में इस्तेमाल की गई मोटरसाइकिल के साथ एक और यूनिकॉर्न मोटरसाइकिल और पांच बाइसाइकिल को NIA कोर्ट में लाया गया। अदालत परिसर में खुद जस्टिस एके लोहाटी , एनआईए के वकील और आरोपियों के वकील की उपस्थिति में फोरेंसिक एक्सपर्ट्स और गवाहों ने इनका मुआयना किया।

गौरतलब है कि मालेगांव बम धमाके में जिस मोटरसाइकिल का इस्तेमाल किया गया था वह साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर के नाम रजिस्टर्ड थी। इस मामले में प्रज्ञा ठाकुर आरोपी नंबर एक है।

29 सितंबर 2008 को मालेगांव बम ब्लास्ट में 6 लोगों की मौत हो गई थी और लगभग 100 लोग घायल हुए थे। यह धमाका मुस्लिम बाहुल क्षेत्र में हुआ था।

साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर के खिलाफ केस दर्ज

बता दें , मालेगांव बम ब्लास्ट केस में एनआईए ने 31 2016 को नई चार्जशीट दाखिल की थी। इसमें कर्नल प्रसाद श्रीकांत पुरोहित , रमेश शिवाजी उपाधयाय समीर शरद कुलकर्णी , अजय राहिकर ,राकेश धावड़े ,जगदीश महात्रे , रामचंद्र कालसांगरा , सुधाकर चतुर्वेदी और संदीप डांगे के खिलाफ पुख्ता सबूत होने का दावा किया गया था।

ये भी पढ़ें,मालेगांव बम धमाकों के केस में साध्वी प्रज्ञा ठाकुर की एनआईए कोर्ट में हुई पेशी

इसके अलावा साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर , शिवनारायण कालसांगरा , प्रवीण , श्याम भंवर लाल साहू , धान सिंह चौधरी और लोकेश शर्मा के खिलाफ केस चलाने लायक पुख्ता सबूत नहीं होने का दावा किया गया था।

Comments

Translate »