Site icon www.4Pillar.news

Sidhu Moosewala Murder Case: लॉरेंस बिश्नोई गैंग को पाकिस्तानी शख्स ने पहुंचाए थे हथियार, NIA ने किया खुलासा

Sidhu Moosewala Murder Case: लॉरेंस बिश्नोई गैंग को पाकिस्तानी शख्स ने पहुंचाए थे हथियार, NIA ने किया खुलासा

फोटोः सिद्धू मूसेवाला

पंजाबी सिंगर और कांग्रेस नेता Sidhu Moosewala मर्डर केस में राष्ट्रीय जांच एजेंसी NIA ने बड़ा खुलासा किया है। मूसेवाला की हत्या में इस्तेमाल हथियारों की सप्लाई पाकिस्तानी शख्स ने की थी।

मशहूर पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला हत्या काण्ड में एनआईए ने बड़ा खुलासा किया है। सिद्धू की हत्या में जो हथियार इस्तेमाल किए गए थे, उन हथियारों की सप्लाई पाकिस्तानी शख्स ने की थी। हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, 29 मई 2022 को हुई सिद्धू मूसेवाला की हत्या में पहली बार सीधे तौर पाकिस्तान की भूमिका सामने आई है। एनआईए ने इस बात का खुलासा किया कि सिद्धू की हत्या से पहले कैसे पाकिस्तानी शख्स ने लॉरेंस बिश्नोई गैंग से संपर्क किया था।

पाकिस्तानी शख्स

राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने इस पाकिस्तानी शख्स की पहचान हामिद के रूप में की है। यह पाकिस्तान से विदेशों में हथियारों का मुख्य सप्लायर है। हामिद ने मूसेवाला की हत्या से बिश्नोई गैंग के पुराने हथियार सप्लायर शाहबाज अंसारी से दुबई में मुलाकात की थी। उसने गोल्डी बराड़ से भी कनाडा में मुलाकात की थी।

NIA ने कोर्ट में कहा, ” जांच से पता चला है कि शाहबाज अंसारी कई बार दुबई गया था। इस दौरान वह फैजी नाम के एक पाकिस्तानी शख्स के संपर्क में आया। फैजी खान ने ही शाहबाज अंसारी को हामिद से मिलवाया। इस मीटिंग में शाहबाज और हामिद ने भारत में हथियारों की सप्लाई के लिए चर्चा की थी। ”

पहले भी कर चूका है सप्लाई

इस बैठक के दौरान हामिद ने शाहबाज अंसारी को बताया कि वह सिद्धू मूसेवाला क हत्या के लिए लॉरेंस बिश्नोई गैंग को हथियार सप्लाई करने जा रहा है। उसने कहा कि उसने कई बार गोल्डी बराड़ को हथियार सप्लाई किए हैं। एजेंसी ने कहा,” जांच से यह पता चलता है कि सिद्धू मूसेवाला की हत्या में उन्ही हथियारों का इस्तेमाल हुआ है जो हामिद ने सप्लाई किए थे। ”

मूसेवाला की हत्या

बता दें, 29 मई 2022 को पंजाब के मानसा में सिद्धू मूसेवाला की छह बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। इस दर्दनाक घटना से एक दिन पहले पंजाब सरकार ने मूसेवाला सहित लगभग 400 अन्य लोगों से उनकी सिक्योरिटी वापस ले ली थी।

Exit mobile version