Site icon www.4Pillar.news

UPSC ने 323 पदों पर निकाली भर्तियां, ऑनलाइन आवेदन शुरू

UPSC ने 323 पदों पर निकाली भर्तियां

UPSC recruitment 2024: संघ लोक सेवा आयोग ने भविष्य निधि संगठन, श्रम और रोजगार मंत्रालय में कुल 323 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। सरकारी नौकरी के इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आयोग की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

यूनियन सर्विस पब्लिक कमीशन ने भविष्य निधि संगठन, श्रम और रोजगार मंत्रालय में पर्सनल असिस्टेंट के कुल 323 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन पत्र आमंत्रित किए हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार UPSC की आधिकारिक वेबसाइट upsconline.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तारीख 27 मार्च 2024 है।

सरकारी नौकरी के लिए योग्यता

भविष्य निधि संगठन, श्रम एवं रोजगार मंत्रालय में पर्सनल असिस्टेंट के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त यूनवर्सिटी या संस्थान से ग्रेजुएट होना जरूरी है। स्टेनोग्राफी में 120 शब्द प्रति मिनट की गति के साथ 10 मिनट के लिए डिक्टेशन पर स्टेनोग्राफी परीक्षा पास की हुई होनी चाहिए।

आयु सीमा

इन पदों पर आवेदन करने वाले सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों की उम्र 30 साल से अधिक  नहीं होनी चाहिए। वहीँ,सरकारी नियमों के अनुसार, अन्य पिछड़ा वर्ग, एससी।एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को उम्र में छूट दी जाएगी। ओबीसी वर्ग को तीन साल और अनुसूचित जाति/जनजाति वर्ग के उम्मीदवारों को उम्र में पांच साल की छूट दी जाएगी।

ये भी पढ़ें, Govt Job: IB में दसवीं पास के लिए नौकरी, जल्द करें आवेदन

आवेदन शुल्क

अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, महिला वर्ग और विकलांग वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क में पूर्ण छूट दी गई है। वहीं, सामान्य वर्ग और अन्य पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों को 25 रुपए फीस का भुगतान करना होगा।

Exit mobile version