Site icon www.4Pillar.news

चमत्कार! कोलंबिया के अमेज़न में विमान हादसे के 17 दिन बाद जिंदा मिले 4 बच्चे

चमत्कार! कोलंबिया के अमेज़न में विमान हादसे के 17 दिन बाद जिंदा मिले 4 बच्चे

कोलंबिया के राष्ट्रपति Gustavo Petro ने बुधवार को कहा कि 17 दिन पहले एक विमान दुर्घटना के बाद घने कोलंबिया के अमेज़न जंगल में 11 महीने के बच्चे सहित 4 बच्चे जीवित पाए गए हैं। यह देश के लिए खुशी का दिन है। राष्ट्र्पति गुस्तावो पेट्रो ने ट्वीट कर कहा कि सेना द्वारा कठिन खोज के बाद बच्चों को सकुशल खोजा गया।

समाचार एजेंसी AFP के अनुसार, बच्चों की तलाश के लिए 100 से अधिक सैनिकों और स्निफर डॉग्स को जंगलों में तैनात किया गया था। ये बच्चे 1 मई को दुर्घटनाग्रस्त हुए विमान में यात्रा कर रहे थे। इस विमान दुर्घटना में तीन वयस्कों को मौत हो गई थी। सेना के अनुसार इन बच्चों में एक 11 महीने का बच्चा भी है। इसके अलावा तीन बच्चे और भी मिले हैं। जिनकी उम्र क्रमशः 4,9 और 13  साल है। ये बच्चे विमान दुर्घटना के बाद दक्षिण केकवेता के जंगलों में भटक रहे थे।

इससे पहले बचाव दल ने कहा कि बचाव दल को बच्चों की खोज के प्रयाश उस समय और भी तेज हो गए जब उन्हें जंगल में लकड़ी से बना हुआ आश्रय स्थल मिला। संभवतः यह बच्चों ने बनाया होगा। इसके बाद सेना को विश्वास हो गया था कि बच्चे जीवित हैं। कोलंबियाई सेना द्वारा जारी की गई तस्वीरों में जंगल में टहनियों के बीच हेयर बैंड और कैंची देखी जा सकती है। जंगल में एक बच्चे के पानी की बोतल भी मिली थी।

इससे पहले मंगलवार को सैनिकों को एक पायलट और दो वयस्कों के शव मिले थे। मृतकों में एक महिला भी थी। रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए तीन हेलीकॉप्टर का इस्तेमाल किया गया।

Exit mobile version