राम सीता और हनुमान की फोटो शेयर कर जस्टिस काटजू ने खुद को बताया आज का हनुमान

सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जज मार्कण्डेय काटजू ने अपने फेसबुक अकाउंट पर राम सीता और हनुमान की फोटो साझा करते हुए खुद को आज का हनुमान बताया है । जस्टिस काटजू ने खुद को नास्तिक करार देते हुए ये बात कही है ।

जस्टिस मार्कण्डेय काटजू अपनी बेबाकी के लिए जाने जाते हैं । बात देश हित की हो या फिर किसी के हक की , जस्टिस काटजू अपनी बेबाक राय रखने में पीछे नहीं हटते हैं । अगर उनके इंटरव्यू , वीडियो और सोशल मीडिया पोस्ट देखें तो वह नपीतुली भाषा में बहुत कुछ कह जाते हैं । इन सबके इतर कुछ ही देर पहले जस्टिस काटजू ने अपने फेसबुक प्लेटफार्म पर एक फोटो साझा की है । जिसमें उन्होंने खुद को आज का हनुमान बताया है ।

भगवान राम ,सीता और हनुमान की फोटो को फेसबुक पर शेयर करते हुए उन्होंने लिखा कि हां मैं नास्तिक हूं । लोग मुझसे पूछते हैं कि मैं अपने फेसबुक पेज पर हिन्दू देवी देवताओं की तस्वीरें क्यों साझा करता हूं ?

मार्कण्डेय काटजू ने लिखा ,” मैं एक नास्तिक हूं । लोग मुझसे पूछते हैं कि मैं आपने फेसबुक पेज पर हिन्दू देवी देवताओं की तस्वीरें क्यों साझा करता हूं ? क्या मैं पाखंडी और विरोधाभासी नहीं हूं ?  तो मुझे जवाब देने दो ।”

ये भी पढ़ें ,रामायण में राम और सीता का किरदार निभाने वाले अरुण गोविल दीपिका की तब और अब की फोटोज

उन्होंने आगे लिखा ,” यह सच है कि मैं नास्तिक हूं । लेकिन मुझे अपनी संस्कृति से भी प्यार है । उदाहरण के लिए रामायण और महाभारत पढ़ना पसंद है , जो मेरी संस्कृति का हिस्सा है ।”

ये भी पढ़ें ,रामायण की सीता दीपिका ने किया अपनी रोमांटिक स्टोरी और शादी के बारे में ये खुलासा

पूर्व जस्टिस ने आगे लिखा ,” नीचे दी गई तस्वीर में मैं राम और सीता को भारत के लोगों के रूप में मानता हूं । और खुद को ( कई अन्य लोगों के बीच ) हनुमान के रूप में मानता हूं । जिनका कर्तव्य भारतीय लोगों की सेवा करना है ।” इस तरह जस्टिस काटजू ने खुद का आज हनुमान बताते हुए उन लोगों को जवाब दिया है जो उनकी सोच को लेकर कन्फ्यूज थे ।

Comments

Translate »