प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने AIIMS में COVID 19 वैक्सीन की पहली डोज ली

आज कोरोना वायरस टीकाकरण अभियान का दूसरा चरण शुरू हो गया है । इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वैक्सीन की पहली डोज ली।

भारत में कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ टीकाकरण अभियान का दूसरा चरण आज 1 मार्च से शुरू हो गया है। इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वैक्सीन की पहली डोज ली है । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुबह-सुबह ही दिल्ली के एम्स अस्पताल में पहुंचे और वैक्सीन की पहली खुराक ली । खुद कोरोना का टीका लगवाने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों से वैक्सीन लगवाने की अपील की है ।

पीएम मोदी ने कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक लेने के बाद ट्विटर पर लिखा,” मैंने एम्स में कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक ली । यह तारीफ के काबिल है कि कैसे हमारे डॉक्टरों और वैज्ञानिकों ने कोरोना के खिलाफ वैश्विक लड़ाई को मजबूती देने के लिए तेजी से काम किया । मैं सभी से अपील करता हूं कि जो भी इस वैक्सीन लगवाने योग्य है, वह भारत को कोरोना मुक्त बनाने में आगे आए।”

बता दें की कॉविड 19 वैक्सीन अभियान का दूसरा चरण 60 साल से ज्यादा उम्र के लोगों व अन्य बीमारियों से पीड़ित 45 या उससे अधिक उम्र के लोगों के लिए आज से शुरू हो गया है। को-विन 2.0 पोर्टल पर पंजीकरण सोमवार सुबह 9:00 बजे से शुरू है। भारतीय नागरिक किसी भी समय और कहीं भी टीकाकरण के लिए पंजीकरण और बुकिंग को-विन 2.0 पोर्टल का उपयोग करके या आरोग्य सेतु एप्प जैसे अन्य माध्यम से करा सकते हैं।

Comments

Translate »