Site icon www.4Pillar.news

कार एक्सीडेंट के बाद बुरी तरह डर गए थे ऋषभ पंत, कही ये बात

कार एक्सीडेंट के बाद बुरी तरह डर गए थे ऋषभ पंत, कही ये बात

दिसंबर 2022 में टीम इंडिया के क्रिकेटर ऋषभ पंत को कार एक्सीडेंट में गंभीर चोटें आई थीं। हादसा उस समय हुआ था जब ऋषभ पंत दिल्ली से रुड़की जा रहे थे। उनकी ओवरस्पीड कार डिवाइडर से टकरा गई थी। अब लगभग 13 महीने बाद क्रिकेटर ने इस भयानक हादसे का जिक्र किया है।

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने उस भयानक कार एक्सीडेंट का एक बार फिर जिक्र किया है, जिसमें वह मरते-मरते बचे थे। पंत ने कहा कि उस हादसे के बाद उन्हें अपना पैर गंवाने का डर था। ऋषभ पंत दिसंबर 2022 में अपनी कार से दिल्ली से अपने परिवार को मिलने उत्तराखंड के रुड़की जा रहे थे, जब उनकी कार सड़क के डिवाइडर से टकरा गई थी।

इस कार एक्सीडेंट में पंत के दाहिने घुटने का लिंगामेंट फट गया था। उनके माथे पर भी दो चोटें आई थीं। उस समय वह मीरपुर टेस्ट मैच में टीम इंडिया के लिए अहम भूमिका निभा कर बांग्लादेश से वापस लौटे थे। उस एक्सीडेंट के बाद अब तक पंत क्रिकेट से दूर हैं और अपनी फिटनेस पर ध्यान दे रहे हैं।

स्टार स्पोर्ट्स को दिए गए इंटरव्यू में ऋषभ पंत ने कहा,’ अगर उस एक्सीडेंट में मेरी टांग की कोई नस क्षतिग्रस्त हो जाती तो मुझे अपने पैर को गंवाने का डर था। मैं उस समय बहुत बुरी तरह से डर गया था। उस हादसे में मेरे दाहिने घुटने की हड्डी खिसक गई थी।

रजत और निशु ने की थी ऋषभ की मदद

ऋषभ पंत ने कहा,” एक्सीडेंट के बाद मैंने आसपास के लोगों से अपने पैर को वापस लाने में मदद के लिए कहा। उन्होंने मेरे घुटने को सही जगह लाने में मदद की। बता दें, रजत कुमार और निशु कुमार ने एक्सीडेंट के बाद पंत को एसयूवी से बाहर निकाला था और कार में आग लग गई थी।

पंत का शुरूआती इलाज देहरादून के अस्पताल में हुआ। उसके बाद उन्हें स्पेशल फ्लाइट से मुंबई ले जाया गया था। मुंबई में BCCI के विशेषज्ञों की देखरेख में ऋषभ पंत का इलाज हुआ।

फ़िलहाल, एक्सीडेंट के बाद से लेकर अब तक पंत क्रिकेट से बाहर चल रहे हैं। आगामी आईपीएल में वह दिल्ली कैपिटल्स का नेतृत्व करते हुए नजर आ सकते हैं।

Exit mobile version